Today’s country, world, politics and sports khabre online 6424

आज की देश, दुनिया, राजकारण और स्पोर्ट्स की खबरे ऑनलाइन। Today’s country, world, politics and sports khabre online.

Today’s country, world, politics and sports khabre online क्यों बढ़ी ईरान और इजराइल के बीच टेंसन  khabre online

अब ईरान और इजराइल के बीच भी बढ़ी टेंसन इन ओदनो के बिच युद्ध शुरू हो सकता है. सीरिया की राजधानी दमिश्क में ईरानी वाणिज्य दूतावास पर हमला हुआ. ईरान का कहना हे इस हमले के लिए इजराइल को जिम्मेदार है. यह भी माना जा रहा है कि ईरान और इजराइल के बीच कभी भी युद्ध शुरू हो सकता है.

मध्य पूर्व में भारी तनाव है. इज़राइल और हमास छह महीने से युद्ध में हैं। और अब इजराइल और ईरान के बीच युद्ध का खतरा भी बढ़ गया है. माना जा रहा है कि ईरान किसी भी वक्त इजराइल पर हमला कर सकता है. इजराइल भी यही मानता है इसलिए उसने अभी से इसकी तैयारी शुरू कर दी है.

इजराइल ने सभी सैन्य छुट्टियां रद्द कर दी हैं. इसके अलावा रिजर्व जवानों को भी बुलाया गया है. इतना ही नहीं, स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि ईरान के संभावित हमले से बचाव के लिए तेल अवीव में आश्रय स्थल फिर से खोले जा रहे हैं।

आज की देश, दुनिया, राजकारण और स्पोर्ट्स की खबरे ऑनलाइन। Today's country, world, politics and sports khabre online.

khabre online दो पाकिस्तानी नागरिकों की हत्या का मामला पाकिस्तानी अखबार ‘डॉन’ की रिपोर्ट के मुताबिक khabre online

एक पाकिस्तानी अखबार जिसका नाम ‘डॉन’ हे उसकी एक की रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तानी विदेश सचिव मोहम्मद साइरस सज्जाद काजी का कहना हे कि उनके पास इस बात के सबूत हैं कि भारतीय एजेंटों ने सियालकोट और रावलकोट में दो पाकिस्तानी नागरिकों की हत्या की है.

काजी ने बताया कि मृतकों की पहचान शहीद लतीफ और मोहम्मद रियाज के रूप में हुई है. इन दोनों की हत्या 2023 में कर दी गई थी. पाकिस्तान ने ये बेबुनियाद आरोप लगाते हुए यह भी कहा कि भारत ने कनाडा और अमेरिका में भी इसी तरह हत्या के प्रयास किए हैं.

आपको यद्ब होगा की करीबन 9 माह पहले जस्टिन ट्रूडो जोकि कनाडा के प्रधानमंत्री  हे उन्होंने ने भी ऐसा ही बेबुनियाद दावा किया था और खालिस्तान आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के लिए भारत को जिम्मेदार ठहराया था.

भारत कनाडा से इसका सबूत मांगता रहा है लेकिन कनाडा की ओर से अभी तक कोई ठोस सबूत नहीं दिया गया है. ऐसे में जस्टिन ट्रूडो को शर्मिंदगी का सामना भी करना पड़ा.

आप इसे भी पढ़े :- Highest score in IPL history 277. आई पी एल के इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर

आज की देश, दुनिया, राजकारण और स्पोर्ट्स की खबरे ऑनलाइन। Today's country, world, politics and sports khabre online.

khabre online स्पोर्ट से भुवनेश्वर के थ्रो का निशाना बने जड़ेजा 

क्रिकेट मैच में हर खिलाड़ी जीतने की पूरी कोशिश करता है। वह देश की टीम को जीत दिलाने के लिए अपने साथियों के साथ कड़ी मेहनत करते हैं। लेकिन जब आईपीएल की बात आती है, तो वे अपने देश के खिलाड़ियों के साथ भी प्रतिस्पर्धा करते हैं क्योंकि वे अलग-अलग टीमों के लिए खेलते हैं। ऐसे में कई बार खिलाड़ियों के बीच आपसी तकरार भी हो जाती है.

कभी-कभी यह टकराव बहुत गंभीर होता है, कभी मजाक में तो कभी गलती से। ऐसा ही कुछ हुआ सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मैच में, जब भुवनेश्वर कुमार ने गेंद सीधे रवींद्र जड़ेजा की ओर मार दी.

हैदराबाद में चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स के बीच खेले गए इस मैच में रवींद्र जड़ेजा ने 31 रनों की नाबाद पारी खेली. इससे चेन्नई 165 रन तक पहुंचने में सफल रही.

ऐसा हुआ की मैच की 19वें ओवर में भुवनेश्वर कुमार गेंदबाजी कर रहे थे और उनके ओवर की का सामना रविंद्र जडेजा कर रहे थे. भुवनेश्वर ने सटीक यॉर्कर फेंकी, जिसे शॉट लगाने की कोशिश कर रहे जडेजा ने नाकाम कर दिया. उन्होंने उस गेंद को भुवनेश्वर की ओर खेला और रन लेने की कोशिश में क्रीज से बाहर आ गए।

और भुवनेश्वर ने तुरंत गेंद लपकी और स्टंप्स को निशाना बनाकर जोर से स्टंप की थ्रो कर दिया जड़ेजा खुद को रन आउट से बचने की कोशिश में जडेजा वापस लौटने लगे लेकिन वह गेंद की लाइन में आ गए और गेंद उनकी कमर पर लगी.

हालांकि, राहत की बात यह रही कि कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ और जड़ेजा को कोई चोट नहीं आई।  आउट होने से बच गये. इसके बाद दोनों अंपायर आपस में बात करने लगे कि क्या जडेजा जानबूझकर गेंद और स्टंप के बीच आए थे. अगर ऐसा होता तो वह आउट हो सकते थे. इस बात से जड़ेजा नाखुश दिखे लेकिन सनराइजर्स के कप्तान पैट कमिंस ने अंपायरों से कहा कि वह अपील नहीं कर रहे थे, जिसके कारण कोई विवाद नहीं हुआ.

khabre online रूपाला ने राजकोट में अपना घर खाली कर दिया भाजपा प्रत्याशी परषोत्तम रूपाला के सामने राजपूतो की नाराजगी कारण हो सकता हे। 

क्षत्रिय समुदाय के गुस्से के बीच परषोत्तम रूपाला ने राजकोट में अपना घर खाली कर दिया है. परषोतम रूपाला ने अमीन मार्ग स्थित बंगला खाली कर दिया है। यहां आपको बता दें कि वह राजकोट के मावड़ी इलाके में एक फ्लैट में रहने चले गए हैं। राजकोट के लोगों के बीच निवास बदलने को लेकर काफी चर्चा है.

एक किसान गौ विद्यालय में स्नेह संवाद कार्यक्रम  के दौरान परषोत्तम रूपाला भावुक हो गए. उनकी आंखों में आंसू भी दिखे. गौरतलब है कि रूपाला एक तरफ भावुक नजर आये तो दूसरी तरफ उन्होंने राजकोट में अपना घर खाली कर दिया, जिसे लेकर कई तरह की चर्चाएं हो रही हैं.

कांग्रेस को पिछले कई दिनों से रोज जटके पे जटके लग रहे हे। 

कांग्रेस ने संजय निरुपम को 6 साल के लिए पार्टी से निकाल दिया है. पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने निरुपम पर पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने का आरोप लगाते हुए यह कार्रवाई की है. इससे पहले निरुपम ने गुरुवार सुबह बड़ा फैसला लेने का ऐलान किया था.

कांग्रेस ने पार्टी के बागी नेता संजय निरुपम पर बड़ी कार्रवाई की है. पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के आरोप में कांग्रेस ने उन्हें 6 साल के लिए निष्कासित कर दिया है. संजय निरुपम पिछले कुछ दिनों से पार्टी के खिलाफ बयानबाजी कर रहे हैं. कांग्रेस आलाकमान की इस कार्रवाई से पहले महाराष्ट्र कांग्रेस ने एक संकल्प पारित किया था

खबरे ऑनलाइन khabre online

#khabreonline  #खबरेऑनलाइन #खबरे_ऑनलाइन #khabre_online

1 thought on “Today’s country, world, politics and sports khabre online 6424”

Leave a Comment