किस वजह से और किस शख्स ने दिया था दाऊद इब्राहिम को जहर

किस वजह से और किस शख्स ने दिया था dawood ibrahim को जहर

who gave poison to dawood ibrahim :- 1993 मुंबई बम धमाकों के मास्टरमाइंड दाऊद का नाम आज पूरे भारत में अनजाना नहीं है। मोस्ट वांटेड आतंकी और डी-कंपनी प्रमुख दाऊद इब्राहिम के उस हमले में करीब 250 निर्दोष लोगों की जान चली गई थी।

 

For what reason and who gave poison to Dawood Ibrahim?

who gave poison to dawood ibrahim

तभी से सरकार उसे पकड़ने की कोशिश कर रही है. हालांकि भारत सरकार अब तक दाऊद को नहीं पकड़ पाई है, लेकिन ये बात सामने आ रही है कि पाकिस्तान में उसे किसी ने जहर देकर मारने की कोशिश की थी.

मौजूदा खबरों के मुताबिक कल किसी अज्ञात शख्स ने दाऊद के खाने में जहर डाल दिया था. इस जहर के शरीर में जाते ही dawood ibrahim की तबीयत बिगड़ गई, जिसके बाद उसे पाकिस्तान के कराची के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। लेकिन अस्पताल कोनसा हे ? जहर किसने और क्यों दिया ? इस बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं है, लेकिन रक्षा विशेषज्ञ कमर आग के मुताबिक, अनुमान लगाया जा रहा है कि दाऊद को पाकिस्तानी सरकार ने जहर दिया था।

सोसियल मीडिया में बाटे चल रही हे के भारत के नंबर १ दुश्मन दाऊद इब्राहिम को ३ दिन पहले किसी अनजान सक्ष द्वारा जहर दिया गया हे और उसकी तबियत नाजुक हे.

हालांकि अभी तक इस खबर को लेके कोई भी आधिकारिक जानकारी  सामने नहीं आई हे. सूत्रों के मुताबिक अभी यह खबर हे की उसकी तबियत गंभीर हे और वो करांची के किसी हॉस्पटल में भर्ती हुआ हे.

रक्षा विशेषज्ञ कमर आगा का कहना है कि पिछले कई सालों से पाकिस्तान पर dawood ibrahim को सौंपने का दबाव बनाया जा रहा था

 

For what reason and who gave poison to Dawood Ibrahim?

अमेरिका और अन्य देशों द्वारा दाऊद को सौंपने का दबाव बनाया जा रहा था, हालांकि पाकिस्तान यह धमकी बर्दाश्त नहीं कर सकता क्योंकि दाऊद के पास पाकिस्तान के कई राज हैं। जिसके चलते पाकिस्तान ने उन्हें जहर देने की कोशिश की होगी.

आगे उनका कहना है कि पाकिस्तान कभी भी दाऊद या उसकी सेहत के बारे में कोई जानकारी नहीं देगा. पाकिस्तान जानता है कि ऐसा करके दूसरे देश उस पर हावी हो सकते हैं,

dawood ibrahim अपनी आतंकी गतिविधियों को रोक सकते हैं. जिसके बाद वह इस बात की जानकारी देंगे कि दाऊद जिंदा है या नहीं, बता दें कि फिलहाल पाकिस्तान में इंटरनेट सेवा पूरी तरह से बंद कर दी गई है. हालांकि, इसके पीछे की कोई खास वजह अभी तक सामने नहीं आई है।

अफवाओं को मार्किट इसलिए भी गरमाया हे की तत्काल तोर पे पाकिस्तान में इंटरनेट सेवा को बहाल कर दिया हे।  ऐसी क्या इमरजेंसी आन पड़ी के वहा पे सोशल मीडिया को बंद कर दिया गया हे।

और भी यहाँ से पढ़े :- Delhi Public School struggle in Jammu :Threat to blow up DPS school

 

 

#khabreonline

Leave a Comment