Kuldeep CREATE RECORD In the 100 years of Test history

In the 100 years of Test history, Kuldeep gave performance, In the 100 years of Test history,  100 साल के टेस्ट इतिहास में धर्मशाला में कुलदीप ने अभूतपूर्व प्रदर्शन किया और ऐसा करने वाले वह पहले खिलाड़ी बने।

कुलदीप यादव, भारत vs इंग्लैंड के बिच चल रहे पांचवे टेस्ट मैच खेला जा रहा है. इस मैच में इंग्लैंड के कप्तान बेन स्कॉक्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पांचवे टेस्ट मैच में भारतीय स्पिनर गेंदबाज कुलदीप यादव ने वो कर दिखाया है जो 100 साल में कोई नहीं कर पाया.

Kuldeep CREATE RECORD In the 100 years of Test history

Kuldeep के टेस्ट करियर में 50 विकेट ( 100 years of Test history )

कुलदीप ने अपने टेस्ट करियर में 50 विकेट पूरे कर लिए हैं. पिछले 100 साल में सबसे कम गेंदों पर 50 विकेट लेने के मामले में कुलदीप पहले स्थान पर पहुंच गए हैं. अब कुलदीप भारतीय गेंदबाजों की लिस्ट में टॉप पर पहुंच चुके हैं. कुलदीप ने 50 विकेट पूरे किए हैं इसके लिए उन्होंने सिर्फ 1871 गेंदें फेंककर यह सिद्धि हासिल की. कुलदीप ने अब तक 21 पारियों में 51 विकेट लिए हैं. इस बीच टेस्ट पारी में 40 रन देकर 5 विकेट उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा है. कुलदीप ने टेस्ट में 4 बार पांच या उससे ज्यादा विकेट लेने का कारनामा भी किया है.

सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज Kuldeep

भारत के लिए सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में कुलदीप यादव 43वें स्थान पर हैं. अभी तक अनिल कुंबले टॉप पर हैं. कुंबले ने अपने कॅरियर में 619 विकेट लिए हैं 132 टेस्ट मैचों में । उसके बाद दूसरे नंबर पर रविचंद्रन अश्विन हैं. अश्विन ने अब तक 100 मैचों में 509 विकेट लिए हैं. तीसरे नंबर पर कपिल देव हैं. कपिल देव ने अपने कॅरियर में 434 विकेट लिए 131 मैचों में .

Kuldeep CREATE RECORD In the 100 years of Test history

टी ब्रेक के खेल तक तक इंग्लैंड ने 8 विकेट खो दिए हैं

टेस्ट सीरीज का आखिरी मैच धर्मशाला में खेला जा रहा है भारत और इंग्लैंड के बीच. इंग्लैंड ने चाय के विश्राम तक पहली पारी में 8 विकेट खोकर 194 रन बना लिए हैं. इस दौरान कुलदीप यादव ने 15 ओवर में 72 रन देकर 5 विकेट लिए. कुलदीप यादव एक शानदार ओवर भी फेंका. कुलदीप यादव ने बेन डकेट, और ओली पोप, और जैक क्रॉली, और जॉनी बेयरस्टो और इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स का विकेट लिया और उन्हें पवेलियन लौटाया.

आप इसे भी पढ़े :-
#khabreonline

3 thoughts on “Kuldeep CREATE RECORD In the 100 years of Test history”

  1. भारत के लिए सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में कुलदीप यादव 43वें स्थान पर हैं. अभी तक अनिल कुंबले टॉप पर हैं. कुंबले ने अपने कॅरियर में 619 विकेट लिए हैं 132 टेस्ट मैचों में । उसके बाद दूसरे नंबर पर रविचंद्रन अश्विन हैं. अश्विन ने अब तक 100 मैचों में 509 विकेट लिए हैं. तीसरे नंबर पर कपिल देव हैं.

    Reply

Leave a Comment